Thursday, May 18, 2017

यूरिया से पैदा खाना तुरंत बंद करें

यूरिया का खाना तुरंत बंद करें


 फसलों के उत्पादन के लिए जब खेतों को खोदा / जाता उसकी कुदरती नत्रजन (यूरिया ) गैस बन कर उड़ जाती है इसलिए खेती के डाक्टर लोग यूरिया डालने की सलाह देते हैं।  यूरिया जहर है।  इसको डालने से जो खाना पैदा होता है उसको खाने से शुगर को बीमारी हो जाती है जो सब बीमारियों की माँ है।

जब हमको शुगर हो जाती है डाक्टर हमको मेटाफॉर्मिन और इन्सुलिन इंजेक्शन लेने की सलाह देते हैं। इन दवाइयों से जांचने पर ब्लड शुगर समान्य दिखाई देती है ,किन्तु बीमारी जाती नहीं है। यह ठीक बुखार उतरने वाली दवा जैसा है बुखार तो उत्तर जाता है पर बीमारी जहां की तहां रहती है।

किन्तु जब हम यूरिया का खाना बंद कर देते हैं   तो शुगर की बीमारी ठीक हो जाती है इस बीमारी से आगे होने वाले खतरे भी टल  जाते हैं। हार्ट अटैक ,स्ट्रोक ,कैंसर ,गैंग्रीन अनेक बीमारियां मूलत: शुगर के कारण होती हैं।
ये जानकारी डाक्टर लोग नहीं देते हैं क्योंकि उन्हें यह पढ़ाया ही नहीं जाता है।

हम पिछले 30 सालो से  बिना जुताई ,खाद और यूरिया की खेती कर रहे हैं हमे भी शुगर हो गई थी मेरी पत्नी को हार्ट अटैक और मुझे स्ट्रोक हो गया था। इसलिए हमने यह जानकारी हासिल की है।  बिना दवाइयों के स्वस्थ हैं। हम यूरिया का खाना बिलकुल हो खाते हैं।

जब हम बिना यूरिया के खाने की जानकारी लेते हैं  गेहूं ,चावल ,आलू और शकर इस से ग्रसित मिलती हैं। प्राय : सभी कार्बोहैड्रेट इस से ग्रसित हैं किन्तु फलों ,दूध ,अंडे ,मांस और मछली में इसका असर कम पाया जाता है किन्तु आजकल मक्का ज्वार बाजरा भी इस से अछूते नहीं हैं। इसलिए हम नारियल के बूरे का इस्तमाल करते हैं। नारियल सब जगह मिलता है। नारियल के आते की रोटी भी बन जाती है।  जैसे ही हम गेंहूं ,चावल आलू शक़्कर आदि को बंद करते हैं शुगर की बीमारी राम राम करती चली जाती है।

यह इस बात का उदाहरण है की यूरिया  कितना खतरनाक जहर है। अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन किया जा सकता है। 09179738049


No comments: