Wednesday, January 15, 2014

गंदी राजनीती को झाड़ू मारता दिल्ली का गांधी




No-Till Natural Farming (ऋषि खेती )




गंदी राजनीती को झाड़ू मारता दिल्ली का गांधी 
मोदीजी की गिरती साख  और 'आप ' की बढ़ती साख से पता चल रहा है  कि लोकसभा चुनाव दिल्ली की तरह त्रिकोणी नहीं रहने वाले हैं. दिल्ली में कांग्रेस की हार के कारण अब कांग्रेस मैदान से गायब हो गयी है. इसी प्रकार  अनेक पार्टियां जो दिल्ली में अपनी जगह नहीं बना पायी हैं उनका भी लोकसभा में सूपड़ा साफ़ होने की सम्भावना प्रबल हो गयी है. भाजपा का ग्राफ 'आप ' की सीटें डिकलर होने के बाद तेजी से गिरेगा. 
इस का सबसे बड़ा कारण अप्रकृतिक राजा का समय पूर्व डिक्लेरेशन जिसका आदरणीय अडवाणीजी ने विरोध किया था ,दूसरा अडवाणीजी ने आगाह किया था कि पार्टी को ईमानदारी से लोकसभा का चुनाव भ्रस्टाचार के मुद्दे पर ही लड़ना चाहिए जो नहीं हुआ जिसे 'आप ' ने भुना लिया है.
   किन्तु इन सब बांतों से हटकर एक महत्व पूर्ण बात ये भी है कि 'आप ' क्यों ? लोगों के दिल में जगह बना रही है उसका कारण स्वम केजरीवाल जी हैं जो पिछले तीन साल से भिन्न २ आंदोलनो के मार्फ़त से अपनी जान को जोखिम में डालकर कार्य करते रहे है इस लिए मीडिया उनको लगातार प्रचारित कर रहा है. इसके विपरीत मोदीजी अपने को विज्ञापित कर के वाहवाही लूटने की कोशिश कर रहे हैं जैसा बाबा रामदेव करते है. कल उनका सलमान खान के साथ पतंग उड़ाना भी विज्ञापन ही था.
इस समय देश में निचले और ऊपरी स्तर पर फेले भ्रस्टाचार से आमआदमी त्रस्त है उसे महात्मा गांधीजी
जैसी छवी वाला नेता चाहिए जिसमे केजरीवालजी टॉप में हैं.  09179738049 rajuktitus@gmail.com.

No comments: